प्रैस विज्ञप्ति दिनांक: 23 अप्रैल 2024

राष्ट्रीय एकता को तोड़ने की कोशिशें व आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए श्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज की जाए!

उपरोक्त मांग भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने की है। माकपा राज्य सचिव कामरेड सुरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा नेता श्री नरेन्द्र मोदी जानबूझकर और रणनीतिक रूप से जनसभाओं में लगातार मुस्लिम विरोधी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। अभी हाल ही में राजस्थान में एक रैली में उन्होंने भारतीय मुसलमानों को घुसपैठिए, लुटेरे और हिंदुओं, विशेषकर हिंदू महिलाओं, के लिए खतरा बताकर भाजपा को वोट करने की अपील की है। यह निहायत ही शर्मनाक है। इस तरह की साम्प्रदायिक भाषा का इस्तेमाल तथा एक समुदाय को दुसरे समुदाय के खिलाफ भड़काना आदर्श आचार संहिता की खुली उल्लंघना है।
इस संबंध में माकपा नेता कामरेड वृंदा करात ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत दी है। राजस्थान के माकपा राज्य सचिव कामरेड अमराराम ने भी श्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ पुलिस आयुक्त तथा चुनाव आयोग को शिकायत की है।
माकपा मांग करती है कि इस अपराध के लिए नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 153 (ए), 191, 201, 500, 504, 505, 506 के तहत कार्रवाई की जाए। चुनाव आयोग से भी समुचित कार्यवाही अपेक्षित है।
माकपा चुनाव आयोग से मांग करती है कि भाजपा द्वारा फैलाई जा रही साम्प्रदायिक मुहिम को रोका जाए तथा जनता से अपील करती है कि वह भाजपा द्वारा साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की नापाक कोशिशों को नाकाम करते हुए इन चुनावों में भाजपा को सत्ता से बाहर करे।
सुरेंद्र सिंह
राज्य सचिव
9416630806